मेडिकल काॅलेज में अचानक पहुंचे मण्डलायुक्त ,मौतों पर जताई चिंता

कहा,सभी मरीजों की हो कोविड जांच,सभी सुविधाएं व गुणवत्तायुक्त भोजन कराएं उपलब्ध

झांसी। मण्डलायुक्त सुभाष चन्द्र शर्मा ने शनिवार को महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज कोविड एल-3 हॉस्पिटल व इमरजेंसी का औचक निरीक्षण किया। हो रही मौतों पर उन्होंने चिंता जताते हुए उन्हें रोके जाने की योजना पर चर्चा की। उन्होंने वहां साफ सफाई की व्यवस्था के साथ ही मरीजों को दी जा रही सुविधाओं की जानकारी ली। निरीक्षण के दौरान उन्होंने कोविड की जांच पर जोर देते हुए कहा कि आने वाले सभी मरीजों की शत-प्रतिशत जांच की जाए।
मंडलायुक्त ने मेडिकल कॉलेज में चिकित्सकों के साथ बैठक करते हुए जनपद में कोविड-19 से हो रही मौतों को रोकने पर चर्चा की। डॉक्टर अंशुल जैन ने बताया कि मरीज के देर से आने के कारण मरीज की मृत्यु हो रही है। उन्होंने कहा कि कई बार यह भी देखा गया कि मरीज की कोविड जांच में यह पता चलता है कि मरीज को डायबिटीज है। इस कारण और अधिक समस्या आ रही है। डॉ अंशुल जैन ने बताया कि मरीज अपना स्वास्थ्य परीक्षण अवश्य कराएं ताकि उन्हें बीमारियों की जानकारी मिल सके और वह अपना समुचित इलाज करा सकें।
मंडलायुक्त ने कहा कि ऐसे मरीज जो अन्य बीमारियों से ग्रस्त हैं उनका संवेदनशील होकर उपचार किया जाए। उन्होंने ऑक्सीजन की उपलब्धता नियमित रखने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मरीज से परिवारजनों की बात अवश्य कराएं ताकि उन्हें उनके स्वास्थ्य की जानकारी प्राप्त होती रहे। बैठक में मरीजों को समय से चाय-नाश्ता व गुणवत्ता के साथ भोजन उपलब्ध कराए जाने के साथ ही साफ सफाई लगातार करने के निर्देश दिए। इस मौके पर सीएमएस डा हरीश चंद्र, डा पारस गुप्ता, डा जकी अहमद, डा नमिता, डा नीरज कुमार बडौनिया सहित अन्य चिकित्सक उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *