‘भारत’ को अब बम की जरूरत, संसद कांड के मास्टरमाइंड ललित झा के सोशल मीडिया पोस्ट आए सामने

 

नई दिल्ली। संसद कांड के मास्टरमाइंड ललित झा को कोर्ट ने सात दिनों के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया है। दिल्ली पुलिस ललित से पूछताछ कर रही है। ऐसे में पुलिस उसके सोशल मीडिया पोस्ट को भी खंगाल रही है। हैरानी की बात यह है कि ललित सोशल मीडिया पर लंबे समय से जहर उगलता आ रहा है। उसने एक पोस्ट में यहां तक लिख दिया कि ‘भारत को अब बम की जरूरत है।’दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बताया कि आरोपी ललित झा के अकाउंट को चेक किया जा रहा है। सूत्रों ने बताया कि संसद कांड से कुछ दिनों पहले ललित ने एक विवादित पोस्ट किया था। उसने 26 अक्टूबर को लिखा कि ‘भारत को एक बम की जरूरत है।’ पोस्ट में उसने आगे बंगाली में लिखा कि ‘भारत को आज जिस चीज की जरूरत है वह एक बम है। भारत को अत्याचार, अन्याय और अराजकता के खिलाफ एक मजबूत आवाज की जरूरत है।’

गौरतलब है कि गुरुवार की रात ललित झा ने पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया। वो संसद कांड के बाद राजस्थान भाग गया था। पुलिस सूत्रों ने बताया कि उसने सभी आरोपियों के फोन नष्ट कर दिए। पुलिस नष्ट हुए फोन तक पहुंचना चाहती है। सूत्रों ने यह भी बताया कि ललित जांच टीम को बार-बार गुमराह कर रहा है।

भड़काऊ पोस्ट से भरे पड़े हैं अकाउंट
दिल्ली पुलिस ने बताया कि ललित झा अपने सोशल मीडिया पर इसी तरह के भड़काऊ पोस्ट करता था। 5 नवंबर, यानी संसद कांड से आठ दिन पहले उसने एक पोस्ट में लिखा, ‘जो कोई भी आजीविका और अधिकारों के बारे में बात करता है, चाहे वह कोई भी हो, उसे कम्युनिस्ट करार दिया जाता है।’ ललित के अकाउंट ऐसे भड़काऊ पोस्ट से भरे पड़े हैं। इसी वजह से स्पेशल सेल ललित के सोशल मीडिया हैंडल को खंगाल रही हैं।

लोगों को करता था गुमराह?
दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने बताया कि इस बात की भी जांच की जा रही है कि ललित सोशल मीडिया पर किसके संपर्क में था। यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि वो सोशल मीडिया पर किससे किससे बात करता था, और क्या बात करता था। पुलिस ने बताया कि उनके पास यह मानने के कारण हैं कि ललित सोशल मीडिया पर लोगों को गुमराह कर रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *