छत्तीसगढ़ विधानसभा का सत्र शपथ ग्रहण की तैयारी ,19 दिसंबर से शुरू

छत्तीसगढ़ में सीएम विष्णुदेव साय अपने मंत्रिमंडल का विस्तार विधानसभा शीतकालीन सत्र से पूर्व कर सकते हैं। नवनियुक्त सीएम विष्णुदेव साय आगामी 17 दिसंबर को दिल्ली में पार्टी हाईकमान से मंत्रिमंडल को लेकर चर्चा कर सकते हैं।ज्ञात हो कि छत्तीसगढ़ के मंत्रिमंडल मुख्यमंत्री समेत 13 मंत्री ही हो सकते हैं। अब तक सीएम और दो उप मुख्यमंत्री नियुक्त हो चुके हैं।

मंत्रिमडल विस्तार को लेकर उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा का कहना है कि यह मुख्यमंत्री का विशेषाधिकार है, उनका अपना फैसला है और मैं सोचता हूं कि शीघ्र ही वह मंत्रिमंडल का ऐलान करने वाले हैं। वहीं उप मुख्यमंत्री अरुण साव ने जानकारी दी कि बहुत जल्द ही हम विधानसभा का सत्र बुलाने वाले हैं। मंत्रिमंडल के विस्तार की समय आने पर जानकारी दी जाएगी।

ज्ञात हो कि छत्तीसगढ़ में मंत्री पद के दावेदारों में बृजमोहन अग्रवाल, राजेश मूणत, रामविचार नेताम, रेणुका सिंह, गोमती साय, अमर अग्रवाल, धरमलाल कौशिक, पुन्नूलाल मोहले, डोमनलाल कोर्सेवाड़ा, ओपी चौधरी, दयालदास बघेल,अजय चंद्राकर, केदार कश्यप, लता उसेंडी, विक्रम उसेंडी, गोमती साय प्रमुख नाम हैं।

3 दिनों का होगा विधानसभा सत्र

छत्तीसगढ़ में नवगठित भारतीय जनता पार्टी की सरकार में प्रथम विधानसभा सत्र 19 से 21 दिसंबर तक आयोजित होगा। 3 दिवसीय शीतकालीन सत्र में विधायकों का शपथ ग्रहण होगा। इसके लिए बीजेपी के वरिष्ठ नेता रामविचार नेताम को प्रोटेम स्पीकर बनाया गया है। नेताम नवनिर्वाचित विधायकों को विधानसभा में शपथ दिलाएंगे। विधानसभा में राज्य के सभी 90 विधायकों को शपथ दिलाई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *