मऊरानीपुर क्षेत्र में कोरोना के 9 और संदिग्ध मिलने से हड़कम्प

4 की रिपोर्ट सामान्य,5 संदिग्धों को भेजा मेडिकल
झांसी। कोरोना की दहशत लोगों में इस कदर हावी है कि ग्रामीण क्षेत्र में कोई भी व्यक्ति बाहर से लौटकर आए व्यक्ति की तबियत खराब होते ही सक्रिय हो जाता है। सोमवार को एशिया की सबसे बड़ी तहसील मऊरानीपुर में 9 और संदिग्ध मिलने से हड़कम्प मच गया। आनन फानन स्वास्थ विभाग की टीम सभी को लेकर सामुदायिक स्वास्थ केन्द्र पहुंची। वहां 4 को सामान्य बताते हुए 5 गंभीर रोगियों को जिला मुख्यालय भेज दिया गया।
तहसील के ग्राम सिजारी में सोमवार की दोपहर स्वास्थ्य विभाग की टीम को सूचना मिली कि कोरोना के करीब 9 लोग संदिग्ध है। सूचना मिलते ही क्षेत्र में हड़कम्प मच गया। सूचना पर पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सभी को एम्बुलेंस में बैठाया और सामुदायिक स्वास्थ केन्द्र मऊरानीपुर ले आई। वहां पर सभी 9 लोगो का चिकित्सीय परीक्षण किया गया। इनमें सभी में से 4 को सामान्य देखते हुए रोक लिया गया व 5 लोगो को संदिग्ध चिन्हित कर जिला मुख्यालय जांच के लिए भेजा गया। बताया जा रहा है कि सभी 9 लोग मजदूरी करने के लिए दिल्ली गए हुए थे। अभी हाल ही में बीते रोज वहां से लौटकर आए हैं। उनकी हालत बिगड़ती देख गांव में अफरा तफरी का माहौल हो गया। और स्वास्थ विभाग को इसकी सूचना दी गई। अफवाहें कुछ भी हों लेकिन हकीकत यह है कि पूरे जनपद में अभी तक कोई भी कोरोना वाॅयरस की जांच रिपोर्ट में पाॅजीटिव नहीं निकला है। साथ ही संदिग्धों की संख्या भी सोमवार शाम तक महज 122 है। यह जानकारी जिलाधिकारी आन्द्रा वामसी ने दी।
बीते रोज भी 5 संदिग्धों की मिली थी सूचना
गौरतलब है कि बीते रोज भी मऊरानीपुर के ग्राम अक्सेव में 5 संदिग्ध पीड़ितों की सूचना दी गई थी। वे भी दिल्ली से लौटकर आए थे। हालांकि उनका जब परीक्षण किया गया तो सभी सामान्य पाए गए। सीएमओ डा.गजेन्द्र कुमार निगम ने बताया है कि सभी की स्थिति सामान्य पाई गई है। और उन्हें आज घर भी भेज दिया गया है।
एक लड़की के संदिग्ध होने पर गांव हुआ खाली
बंगरा विकास खंड के ग्राम मगरपुर में भी बीते रोज एक लड़की दिल्ली से लौटकर आई थी। यही नहीं उसे जुकाम व बुखार भी आ रहा था। इसकी जानकारी होने पर गांव के लोग अपने घर छोड़कर खेतांे पर जा पहुंचे। सूचना पर जब स्वास्थ विभाग की टीम उस लड़की को लेने पर पहुंची तो उसने साफ मना करते हुए कहा कि वह झांसी नहीं जाएगी। उसे कुछ नहीं है। इस संबंध में सीएमओ ने बताया कि स्वास्थ विभाग की टीम ने उन्हें रिपोर्ट दी है कि वह बिल्कुल ठीक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *