आपसी सहयोग से ही जीतेंगे कोरोना से जंग: जिलाधिकारी

व्यापारियों,पार्षद व अधिकारियों संग बैठक कर गिले सिकवे कराए दूर
झांसी। आपसी सहयोग के बिना कोरोना से जंग नहीं जीती जा सकती। कोटेदार यदि वितरण में धांधली या घटतौली करता है तो कार्रवाई के लिए तैयार रहें। वार्डो में सब्जी ठेला सोशल डिस्टेंसी का पालन अवश्य करें। मलिन बस्ती व गरीबों के लिए सामुदायिक रसोई संचालित की जा रही है। प्रत्येक वार्ड में सब्जी व राशन वितरण हेतु एक अधिकारी को नोडल बनाया जाएगा। जिसकी जिम्मेदारी होगी कि वार्ड में सभी को राशन व सब्जी मिले। यह निर्देश कोरोना वाॅयरस के चलते लाॅक डाउन के 5वें दिन पा विकास भवन सभागार में नगर निगम के समस्त पार्षदों व सब्जी विक्रेताओं के साथ बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी आन्द्रा वामसी ने दिए। उन्होंने आपसी मतभेद दूर कराते हुए मिलकर कार्य करने को कहा।
जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में लॉक डाउन का पालन सख्ती से कराया जाएगा। उन्होंने पुनः अपील करते हुए कहा कि आपसी मतभेद भुलाकर, एकजुट होकर और आपसी सहयोग से हम हर समस्या का समाधान कर सकते हैं। पार्षद प्रशासन के साथ कंधे से कंधा मिलाकर कार्य करें। उन्होंने कहा कि प्रशासन की प्राथमिकता है कि जनपद में कोरोना वायरस को आने न दें, लेकिन यह आप सभी के सहयोग के बिना संभव नहीं होगा। उन्होंने बैठक में सभी पार्षदों से फीडबैक लिया तथा आने वाली समस्याओं की जानकारी लेते हुए उनके निदान हेतु आदेश दिए। इस बैठक में सामंजस्य स्थापित करने हेतु मेयर रामतीर्थ सिंघल, उपनिदेशक मंडी चंद्रपाल तिवारी, सांसद प्रतिनिधि अतुल अग्रवाल सहित मंडी सचिव व व्यापारी पार्षद उपस्थित रहे।
भीड़ एकत्र न होने दें
जिलाधिकारी ने सीधे और साफ शब्दों में कहा कि भीड़ एकत्र न हो। प्रॉपर सोशल डिस्टेन्सी का पालन हो, यदि ऐसा नहीं किया जाता है तो भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है। उन्होंने बताया कि शासन पूरी तरह मुस्तैद है और हर मोर्चे पर हम तैयार है, एकजुटता से ही हम इस समस्या से निपट सकते हैं। उन्होंने बैठक में पार्षदों व सब्जी विक्रेताओं की बातों व शिकायत व सुझावो को सुना तथा निर्देश दिए कि नगर निगम वार्डों में गंभीरता से सैनिटाइजर का प्रयोग करें, साथ ही सफाई व्यवस्था बेहतर हो। इसके साथ ही सब्जी विक्रेताओं के संबंध में उन्होंने हरी सब्जी विक्रय हेतु गल्ला मंडी के स्थान को सुनिश्चित किया, जहां वह हरी सब्जी बेच सकते हैं। उन्होंने सब्जी व राशन वितरण में पुलिस की सहायता लेने के भी निर्देश दिए।
पार्षद बोले,मंडी सचिव नहीं उठाते फोन,ननि कैमिकल की जगह भेज रहा मिलावटी दवा
बैठक में उपस्थित समस्त पार्षदों ने वार्डों में सब्जी ना आने की जानकारी दी और कहा कि इस संबंध में जब सचिव मंडी से बात करते हैं तो वह फोन नहीं उठाते तथा बार-बार फोन करने पर फोन बंद कर लेते हैं। पार्षदों ने नगर निगम द्वारा वार्डो में कराया जा रहा सैनिटाइजर के कार्य की भी शिकायत की और बताया कि केमिकल के स्थान पर मिलावटी दवा द्वारा वार्डो में छिड़काव किया जा रहा है।
पार्षदों के ये आए सुझाव
वार्ड 16 के पार्षद महेश गौतम ने गरीब बस्ती में सैनिटाइजर व मास्क वितरण का सुझाव दिया। साथ ही सचिव मंडी द्वारा सहयोग ना किए जाने की शिकायत भी की। वार्ड नंबर 6 के पार्षद विमल किशोर ने सुझाव दिया कि झांसी को सेक्टर में विभाजित किया जाए और एक सेक्टर मजिस्ट्रेट तैनात हो जिससे व्यवस्थाएं बेहतर ढंग से संचालित हो।उन्होंने नगर निगम के अधिकारियों की शिकायत करते हुए कहा कि मानवता खत्म हो गई है। वार्ड नंबर 52 के पार्षद रहीस अहमद ने बताया कि वार्ड में 4 दिन से सब्जी की गाड़ी नहीं पहुंची, स्थिति अफरा-तफरी की है। वार्ड संख्या 49 के पार्षद सुलेमान अहमद मंसूरी ने कोटेदार द्वारा मनमानी करते हुए खाद्यान्न वितरण की शिकायत की और कहा कि कोटेदार पांच यूनिट की जगह चार यूनिट खाद्यान्न दे रहा है इसे रोका जाए। वार्ड 55 के पार्षद सुनील निरवानी ने कहा कि पुलिस मानवीय बने जो सेवाएं दे रहे हैं उनका उत्पीड़न ना हो। वार्ड 56 के अनिल सोनी ने वार्ड में दवा का छिड़काव लगातार किए जाने का सुझाव दिया।
सब्जी विक्रेताओं ने भी सुनाई अपनी करुण कहानी
सब्जी विक्रेता हनीश रानी ने कहा कि नगर के 35 वार्डों में सब्जी पहुंच रही है। यदि शेष वार्डो के पार्षद सहयोग के लिए आगे आए तो वहां भी सब्जी पहुंचाई जा सकती है। उन्होंने पुलिस द्वारा सहयोग ना किए जाने व जबरन मारपीट का आरोप लगाया। कमल सब्जी विक्रेता ने कहा कि सब्जी विक्रेता दुखी हैं। बैठक का संचालन डॉ नीतू शास्त्री ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *