सस्ते Google Pixel 8a की कीमत का खुलासा, खरीदने की तैयारी कर लें आप

गूगल अपने पिक्सल लाइनअप का अफॉर्डेबल वेरियंट हर साल लॉन्च करता है और बीते कुछ वक्त से Google Pixel 8a से जुड़े लीक्स सामने आ रहे हैं। इस फोन के रेंडर्स और डिजाइन भी सामने आ गया है।

कंपनी ने बीते दिनों नए डिवाइस का एक ऐड गलती से शेयर कर दिया था लेकिन इसकी कीमत से जुड़े संकेत नहीं मिले थे। अब इस फोन की कीमत लॉन्च से पहले ही लीक हो गई है।

टिप्सटर पारस (PassionateGeekz) ने नए स्मार्टफोन को कनाडियन रीटेलर की वेबसाइट पर देखा, जहां से इस डिवाइस की कीमत लीक हुई है। सामने आए स्क्रीनशॉट्स से पता चला है कि Pixel 8a के 128GB स्टोरेज वाले बेस मॉडल की कीमत 708.99 कनाडियन डॉलर (करीब 42,774 रुपये) हो सकती है। इसके अलावा 256GB वाले वेरियंट की कीमत 792.99 कनाडियन डॉलर (करीब 47,908 रुपये) हो सकती है।

मौजूदा Pixel 7a से ज्यादा हो सकती है कीमत

संकेत मिले हैं कि Pixel 7a के मुकाबले Pixel 8a की कीमत ज्यादा रखी जाएगी। इसके अलावा कनाडा के मार्केट के मुकाबले भारत में फोन की कीमत अलग हो सकती है। भारत में Pixel 7a की शुरुआती कीमत 37,999 रुपये है। यह कीमत फोन के 8GB रैम और 128GB स्टोरेज वेरियंट की है और इस साल 10 प्रतिशत तक की बढ़त इस बेस प्राइस में देखने को मिल सकती है।

ऐसे हैं Pixel 8a के संभावित स्पेसिफिकेशंस

लीक्स और अफवाहों की मानें तो Google Pixel 8a में 120Hz रिफ्रेश रेट वाला 6.1 इंच OLED डिस्प्ले मिलेगा और इसे 1400nits की पीक ब्राइटनेस दी जा सकती है। Pixel 8 सीरीज की तरह ही इसमें भी गूगल का इन-हाउस Tensor G3 प्रोसेसर मिल सकता है। Titan M सुरक्षा चिप के अलावा इसमें 8GB रैम के साथ Android 14 सॉफ्टवेयर मिल सकता है।

कैमरा की बात करें तो पिछले डिवाइस की तरह ही Pixel 8a में भी 64MP मेन सेंसर, 13MP अल्ट्रावाइड सेंसर और 13MP सेल्फी कैमरा मिल सकता है। इसमें भी Best Take और Magic Eraser जैसे फीचर्स मिल सकते हैं। सामने आया है कि इस फोन में 4500mAh की बैटरी दी जाएगी और 27W फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट मिलना संभव है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *