हमीरपुर: बीएनवी इंटर कॉलेज में शपथ ग्रहण समारोह संपन्न

राठ : बीएनवी इंटर कॉलेज राठ की प्रबंध समिति का चुनाव 2021 में चयनित पदाधिकारियों का मंगलवार को कॉलेज में ही शपथ ग्रहण समारोह हुआ। समारोह के मुख्य अतिथि पूर्व सांसद गंगाचरण राजपूत ने समारोह का शुभारंभ दीप प्रज्वलित एवं स्वामी ब्रह्मानंद जी को याद करते हुये किया और पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।

गंगा चरण राजपूत ने कहा कि आज हमें स्वामी जी के पद चिन्हों पर चलने की आवश्यकता है। स्वामी जी के समय में जैसा विद्यालय चलता था, वैसी आकांक्षा रखते हुए विद्यालय के विकास के लिए यदि चंदा भी इकट्ठा करना पड़े तो हम सब और क्षेत्रवासियों का सहयोग रहेगा। कॉलेज की कमियों को दूर किया जाए। कॉलेज में शिक्षा के लिए अन्य सुविधा उपलब्ध कराई जाए। नगर राठ को विराट नगरी रखने की बात कही।

नवनिर्वाचित अध्यक्ष भारत सिंह, उपाध्यक्ष ओम प्रकाश चौरसिया, प्रबंधक डॉ. उमाकांत राजपूत, उप प्रबंधक महेंद्र सिंह लोधी, कोषाध्यक्ष बाबूराम गुप्ता सहित बलवीर सिंह, मदन मोहन साहू, महिपाल सिंह, राजकिशोर आदि सदस्यों ने भी शपथ ली। बता दें कि प्रबंध समिति का चुनाव 4 पदों पर 28 फरवरी 2021 को मतदान हुआ था।

समारोह को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि विधायक मनीषा अनुरागी ने स्वामी जी के जीवन चरित्र पर प्रकाश डालते हुए कहा कि स्वामी जी ने कहा था कि मैं रहूं या ना रहूं ये शिक्षा का मंदिर रहेगा। शिक्षा के क्षेत्र में विद्यालय को आगे बढ़ाने एवं उच्च शिखर तक ले जाने तथा स्वामी जी के उद्देश्यों को सफल बनाने में जो भी सहयोग की आवश्यकता होगी, तो हम पीछे नहीं हटेंगे।

इस दौरान पर्यवेक्षक जेपी यादव कार्यक्रम का संचालन पीठासीन हरिमोहन चंसौरिया, डॉ. इन्द्रपाल राजपूत, मुकेश गुप्ता, मुन्ना आनंद, शीला देवी, छेदा लाल, भरत कुमार एवं विद्यालय परिवार सहित क्षेत्र के सैकड़ों सम्मानीय लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *