उन्नाव हादसे पर पीएम मोदी ने जताया दुख, मृतकों के परिजनों को मुआवजे का ऐलान

नई दिल्‍ली । उत्तर प्रदेश के उन्नाव में बुधवार सुबह हुए भीषण हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गए। बस एक दूध के टैंकर से टकरा गई जिसमें महिला और एक बच्चे समेत 18 की जान चली गई। डबल डेकर बस बिहार के सीतामढी से दिल्ली जा रही थी। हादसा लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर हुआ। इस हादसे के बाद पीएम नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु, राजनाथ सिंह, अमित शाह और मायावती समेत कई अन्य नेताओं ने दुख और संवेदना जाहिर की है। साथ ही प्रधान मंत्री राष्ट्रीय राहत कोष में से मुआवजे का ऐलान किया है।

के परिजनों को 2 लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये देने की घोषणा

पीएम नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया अकाउंट पर उन्नाव हादसे पर शोक जताते हुए लिखा कि उत्तर प्रदेश के उन्नाव में हुई सड़क दुर्घटना अत्यंत पीड़ादायक है। इसमें जिन लोगों ने अपनों को खोया है, उनके प्रति मेरी संवेदनाएं। ईश्वर उन्हें इस कठिन समय में संबल प्रदान करे। इसके साथ ही मैं घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन पीड़ितों की हरसंभव मदद में जुटा है। इसी के साथ अन्य पोस्ट में मुआवजे की घोषणा करते हुए लिखा कि पीएम ने प्रधान मंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से उन्नाव हादसे के प्रत्यक मृतक के परिजनों को 2 लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये की अनुग्रह राशि दिए जाने की घोषणा की है।

उन्नाव हादसे पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने भी शोक जताया

उन्नाव हादसे पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने भी शोक जताते हुए कहा कि उन्नाव, उत्तर प्रदेश में लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर हुई सड़क दुर्घटना में अनेक लोगों की मृत्यु का समाचार अत्यंत दुखदाई है। ऐसी आकस्मिक मृत्यु का शिकार हुए लोगों के परिवार के सदस्यों के प्रति मैं गहन शोक संवेदनाएँ व्यक्त करती हूँ तथा घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूं।

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में हुआ सड़क हादसा हृदयविदारक

इनके अलावा राजनाथ सिंह ने लिखा उत्तर प्रदेश के उन्नाव में हुआ सड़क हादसा अत्यंत दुःखद व हृदय को व्यथित करने वाला है। स्थानीय प्रशासन घायलों को उपचार देने में जुटा है। इस घटना में जिन लोगों ने अपनों को खोया है उनकी इस अपूरणीय क्षति पर संवेदना व्यक्त करता हूँ। ईश्वर उनके परिजनों को यह दुःख सहने की शक्ति दें। अमित शाह ने पोस्ट किया कि उत्तर प्रदेश के उन्नाव में हुआ सड़क हादसा हृदयविदारक है। दुःख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं इस भीषण हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के साथ हैं। स्थानीय प्रशासन घायलों को हर संभव उपचार उपलब्ध करवा रहा है। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूँ।

यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर स्लीपर बस और टैंकर की जोरदार भिड़न्त में दो महिलाओं व एक बच्चे सहित 18 लोगों की मौत तथा लगभग 20 लोगों के गंभीर रूप से घायल होने की घटना अति-दुःखद। मेरी गहरी संवेदना। ऐसी दुर्घटनाओं में लोगों की मौतों को रोकने के उपाय जरूर किए जाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *