बीजापुर मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर, विस्फोटक व नक्सली सामग्री बरामद

बीजापुर । छत्तीसगढ़ के भैरमगढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत केशकुतुल के जंगल में रविवार सुबह 5.30 बजे सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एक नक्सली को ढेर कर दिया। स़ुरक्षाबल के जवानों ने मुठभेड़ स्थल से नक्सलीद का शव बरामद कर मौके से हथियार, विस्फोटक एवं अन्य नक्सली सामग्री बरामद किया है।

जानकारी के अनुसार केशकुतुल-केशामुंडी के जंगल में नक्सलियों के डिविजन सप्लाई का टीम कमांडर कवासी पण्डरू एवं अन्य 15-20 नक्सलियों की उपस्थिति की सूचना पर डीआरजी बीजापुर के जवानों ने सर्चिंग अभियान चलाया था। नक्सलियों के कोर इलाके में सुरक्षाबल के जवानों के पहुंचने पर नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद जवानों ने भी मोर्चा संभाला और गोलियों से जवाब दिया। इस मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया है।

बीजापुर पुलिस अधीक्षक जितेंद्र यादव के अनुसार थाना भैरमगढ़ क्षेत्र अंतर्गत केशकुतुल-केशामुंडी के जंगलों में कमांडर कवासी पण्डरू एवं अन्य 15-20 नक्सलियों की उपस्थिति की सूचना पर डीआरजी ने रविवार सुबह 5.30 बजे कार्रवाई की। जवानों के साथ मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया। पुलिस ने मौके से हथियार समेत विस्फोटक सामग्री बरामद की है।

उल्लेखनीय है कि पिछले तीन महीने में बस्तर के अलग-अलग जिलों में हुई मुठभेड़ों में सुरक्षाबलों ने अब तक 80 नक्सलियों को ढेर कर दिया है। इनमें 16 अप्रैल को 29 नक्सली सिर्फ कांकेर में ही मारे गए, इन पर लाखों रुपये का इनाम भी घोषित था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *