छत्तीसगढ़ में बड़ा हादसा, चुनाव ड्यूटी से लौट रहे सीआरपीएफ जवानों की बस पलटी, 10 घायल

बस्‍तर । छत्तीसगढ़ के जगदलपुर-दंतेवाड़ा नेशनल हाईवे- 63 में रविवार को हुए एक सड़क हादसे में सीआरपीएफ के 10 जवान बुरी तरह से घायल हो गए हैं. इनमें 3 जवान की हालत गंभीर बताई जा रही है.

घायल जवानों का इलाज तोकापाल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है, जहां से बेहतर इलाज के लिए ही इन्हें जगदलपुर मेडिकल कॉलेज रेफर किया जा रहा है. बताया जा रहा है कि सीआरपीएफ के सभी जवान दंतेवाड़ा जिले के नक्सल प्रभावित क्षेत्र फरसपाल में चुनाव की ड्यूटी कर वापस जगदलपुर लौट रहे थे. तभी दंतेवाड़ा-जगदलपुर मार्ग में रायकोट के पास सामने से आ रही एक छोटी वाहन को बचाते बस अनियंत्रित होकर सड़क के नीचे पलट गई और इस बस के नीचे गाय भी दब गई. सूचना मिलने के बाद तुरंत कोड़ेनार पुलिस की टीम और इसी रास्ते पर मौजूद सीआरपीएफ कैंप से कई जवान घटनास्थल पहुंचे और बस में फंसे घायल जवानों को बस की शीशे फोड़कर बाहर निकाला गया और एंबुलेंस की मदद से जवानों को तोकापाल स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया. बताया जा रहा है कि घायल जवानों में 3 जवानों को काफी गंभीर चोट आई है. फिलहाल, घायल जवानों का ईलाज चल रहा है.

बस्तर में चुनाव ड्यूटी खत्म कर कांकेर के लिए निकले थे जवान
दरअसल बस्तर लोकसभा सीट में 19 अप्रैल को पहले चरण का मतदान सम्पन्न हुआ और बस्तर के नक्सल प्रभावित क्षेत्र में सीआरपीएफ के जवानों की ड्यूटी लगाई गई थी. दंतेवाड़ा जिले के घोर नक्सल प्रभावित क्षेत्र फरसपाल में भी सभी मतदान केंद्रों में सीआरपीएफ की जवानों की ड्यूटी लगाई गई. चुनाव पूरी तरह से संपन्न होने के बाद सीआरपीएफ के सभी जवान बस में सवार होकर जगदलपुर लौट रहे थे और यहां से कांकेर लोकसभा सीट में 26 अप्रैल को होने वाले मतदान में सुरक्षा देने के लिए रवाना होने वाले थे, लेकिन रविवार को सुबह दंतेवाड़ा से एक बस जवान को लेकर जगदलपुर की ओर निकली और नेशनल हाईवे- 63 में रायकोट के पास यह बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई.

जानकारी के मुताबिक, बस में 32 सीआरपीएफ के जवान सवार थे. बस के ड्राइवर ने बताया कि सामने से एक छोटी वाहन आ रही थी और बस के सामने अचानक गाय आ गई ऐसे में ड्राइवर ने बस को सड़क के नीचे उतार दिया और बस अनियंत्रित होकर पलट गई. बस के नीचे गाय भी दब गए. प्रत्यक्षदर्शियों ने इस घटना की सूचना कोड़ेनार थाना पुलिस को दी. इसके बाद कोड़ेनार पुलिस और कोड़ेनार के पास ही मौजूद सीआरपीएफ कैंप के जवान तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे और काफी मशक्कत के बाद बस में सवार घायल जवानों को बाहर निकाला गया.

जवानों को बाहर निकालने के लिए बस के शीशे भी फोड़े गए. फिलहाल, सभी जवानों को बाहर निकाल लिया गया है और घायल जवानों को तुरंत एंबुलेंस की मदद से तोकापाल स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया. बताया जा रहा है कि यहां से घायल जवानों को जगदलपुर मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया गया है और 3 जवान को काफी गंभीर चोट आई है जिनका इलाज जारी है. घटना की सूचना मिलने पर CRPF और बस्तर पुलिस के आला अधिकारी और प्रशासन की टीम भी मौके पर पहुंच गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *