इंडियन प्रीमियर लीग 2025 मेगा ऑक्शन को लेकर BCCI ने बुलाई IPL मालिकों की बैठक

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग 2025 की शुरुआत से पहले मेगा ऑक्शन का आयोजन किया जाने वाला है। इस नीलामी में कई बड़े बदलाव किए जा सकते हैं जिसे लेकर भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने 16 अप्रैल को अहमदाबाद में अनौपचारिक बैठक के लिए 10 आईपीएल टीमों के मालिकों को आमंत्रित किया है। इस बैठक का आयोजन गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाले मैच के दौरान किया जाएगा।

आईपीएल फ्रेंचाइजी के सभी दस मालिकों को निमंत्रण भेजा गया है। यह अनुमान लगाया गया है कि मालिकों के साथ उनके सीईओ और ऑपरेशनल टीमें भी इस बैठक का हिस्सा हो सकती हैं। बैठक में बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी, सचिव जय शाह और आईपीएल अध्यक्ष अरुण सिंह धूमल शामिल होंगे।

कोई एजेंडा नहीं किया गया निर्धारित

बीसीसीआई के अधिकारी ने कहा है कि – ‘आईपीएल (टीम) मालिकों को अनौपचारिक बैठक के लिए आमंत्रित किया गया है। इस बैठक का कोई निर्धारित एजेंडा नहीं है। आईपीएल अपने दूसरे महीने में होगा, इसलिए यह सभी हितधारकों के लिए एक साथ आने का अच्छा समय होगा।’ इस दौरान इस साल के अंत में होने वाली बड़ी नीलामी को लेकर संभावित चर्चा हो सकती है। इसमें खिलाड़ियों को अपनी टीम के साथ जोड़े रखने और नीलामी रकम में संभावित वृद्धि के मुद्दे पर बातचीत हो सकती है। फिलहाल टीमें खिलाड़ियों पर 100 करोड़ रुपये खर्च कर सकती हैं।

आईपीएल टीमों की रिटेंशन संख्या बढ़ाने की मांग

आईपीएल मालिकों के एक वर्ग का मानना है कि रिटेंशन की संख्या बढ़ाई जानी चाहिए, उनका तर्क है कि टीमों ने खुद को पर्याप्त रूप से स्थापित कर लिया है और अपने ब्रांड को मजबूत करने के लिए निरंतरता की आवश्यकता है। वास्तव में, कुछ का सुझाव है कि रिटेंशन की संख्या आठ तक होनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *