महोबा : सांसद चंदेल ने लोकसभा के बजट सत्र में ट्रेन चलाने की मांग की

महोबा (हेमन्त गोस्वामी) : संसद में बुंदेलखंड की आवाज को सर्वाधिक एवं पुरजोर तरीके से रखने वाले बुंदेलखंड के युवा सांसद कुंवर पुष्पेंद्र सिंह चंदेल ने लोकसभा में एक बार फिर बुंदेलखंड की जन भावनाओं को पूरी मजबूती के साथ उठाते हुए क्षेत्र की आवाज बुलंद की। संसद के बजट सत्र के दौरान सांसद चंदेल ने संसदीय क्षेत्र में चरखारी-राठ-उरई को जाने वाली रेल लाइन के संबंध में रेल मंत्री जी से अतिशीघ्र कार्य को करवाने का आग्रह किया।

सांसद ने संसदीय क्षेत्र के लिए एक और मांग करते हुए कहा कि संसदीय क्षेत्र से राजधानी लखनऊ को सीधे जोड़ते हुए एक नई ट्रेन चलाने की मांग भी की। उन्होंने कहा कि  यह ट्रेन महोबा से कबरई, बाँदा, मौदहा, सुमेरपुर, हमीरपुर से कानपुर होते हुए राजधानी पहुंचाए। इससे संसदीय क्षेत्र के लोगों को आवागमन में सुविधा एवं रोजगार के भी अवसर प्राप्त होंगे। सांसद की इस मांग पर संसदीय क्षेत्र के साथ-साथ बुंदेलखंड के लोगों ने भी खुशी जाहिर की है।

संसदीय क्षेत्र के एवं नगरपालिका अध्यक्ष राठ, श्रीनिवास बुधौलिया ने कहा कि वास्तव में साँसद कुँवर पुष्पेन्द्र सिंह चन्देल संसदीय क्षेत्र के साथ साथ पूरे बुंन्देलखण्ड की जन भावनाओं को ध्यान में रखकर हर निरन्तर क्षेत्र की समस्याओं से सदन को अवगत करवाकर समाधान के लिए निरन्तर प्रयास करते हैं। इस बार उन्होंने चरखारी-राठ-उरई रेल लाइन के साथ साथ संसदीय क्षेत्र को राजधानी लखनऊ से सीधे जोड़ने हेतु ट्रेन चलाये जाने की माँग को जिस तरीके से सदन में रखा, वो सराहनीय है।

बुधौलिया ने कहा कि हम सब ह्र्दय से सांसद के कुशल कार्यों और प्रयासों के लिए आभार व्यक्त करते हैं। उन्होंने बताया कि सांसद पुष्पेंद्र सिंह चंदेल द्वारा बुंदेलखंड अलग राज्य, अन्ना प्रथा को समाप्त करने के लिए, केंद्रीय विद्यालय, केन-बेतवा लिंक सहित अनेकों महत्वपूर्ण विषय सदन में रखकर समाधान कराने के प्रयास में सफलता हासिल की है। यह गर्व का विषय है। सांसद के निरन्तर सार्थक प्रयासों से बुंदेलखंड को एक दिन नई ऊंचाइयों पर ले जाने में निश्चित तौर पर सफल होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *