परिवार की एक महिला के खाते में डालेंगे 8500 रुपये टकाटक-टकाटक : राहुल गांधी

यह लोकसभा चुनाव समुद्र मंथन की तरह : अखिलेश यादव

कहा,अग्निवीर योजना को फाड़कर कचरे में फेंक देंगे 

झांसी। इंडिया गठबंधन के झांसी ललितपुर लोकसभा प्रत्याशी प्रदीप जैन,और हमीरपुर के इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी गजेंद्र सिंह के समर्थन में जनसभा को संबोधित करने झांसी क्राफ्ट मेला मैदान में आए कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा पर जमकर प्रहार किया। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर जनता के साथ लूटखसोट करने और ठगने का आरोप लगाते हुए इंडिया गठबंधन प्रत्याशी को भारी मतों से विजई बनाने और केंद्र में इंडिया गठबंधन की सरकार बनाने की अपील की। उन्होंने इस चुनाव को समुद्र मंथन की तरह बताया। तो कांग्रेस के युवराज ने देश के प्रत्येक परिवार की एक महिला के खाते में 8500 रुपये खटाखट खटाखट डालेंगे और साल में एक लाख रुपया देंगे। साथ ही प्रत्येक बेरोजगार को पहली नौकरी देंगे।

राहुल गांधी ने कहा कि यदि छातों को लगाने से स्मार्ट सिटी बनती है तो मैं सारी स्मार्ट सिटी बना दूंगा उन्होंने झांसी के चो पर व्यंग्य करते हुए भारतीय जनता पार्टी प्रदेश सरकार को घेरा। जब नरेन्द्र मोदी कह रहे थे ताली बजाओ। मीडिया मित्रो कह रहे थे वाह क्या बात है। जब थाली में काम नहीं हुआ तो बोले मोबाइल की लाइट जलाओ,छाते लगाओ। जब इन्हें आपकी जमीन लेनी हो तो बहाना बनाकर ले लेते हैं। ये संविधान को बचाने की लड़ाई है। भाजपा, आरएसएस व नरेंद्र मोदी इस संविधान को खत्म करना चाहते हैं। फाड़ कर फेंक देना चाहते हैं। 22 अरब पतियों का 16 लाख करोड़ माफ किया। जितने में हिंदुस्तान के सभी किसानों का कर्जा माफ हो जाता।

बुन्देलखण्ड पैकेज 7 हजार करोड़ था। उसका कई गुना। मैंने अखिलेश जी ने मन बना लिया जितना पैसा अरबपतियों को दिया उतना ही गरीबों के खातों में खटाखट खटाखट जाएगा। मीडिया को जो कहना है कहे। पूरे देश के गरीबों की लिस्ट बनाकर ऐतिहासिक कार्य होंगे। वे 22 अरबपतियों को बनाएंगे हम लाखों लखपति बनाएंगे। हर परिवार की एक महिला के खाते में एक साल में 1 लाख रुपये डाले जाएंगे। 8500 रुपये प्रति माह दिया जाएगा। 4 जून को देश के गरीब किसानों का कर्जा माफ करेंगे।

अडानी व गोदी मीडिया वाले जितना लिखना है लिखो। ये मीडिया किसानों गरीबों का नहीं अडानी अम्बानी का और अरबपतियों का है। बेरोजगार युवाओं को कहा कि नाले में पाइप डालो गैस निकलेगी। उससे पकौड़े तलों। हम क्रांतिकारी कानून ला रहे है। हम पहली नौकरी का अधिकार देने जा रहे हैं। हम आपके खाते में करोड़ों रुपए डालना चाहते हैं। जीएसटी को बदलेंगे। कम से कम टैक्स लगेगा। जैसे ही आप खर्च करोगे इकोनॉमी बढ़ेगी। इंडस्ट्री बढ़ेगी। अग्निवीर योजना को उठाकर कूड़े में फेंक देंगे। सारे भाजपा के लोग टेम्पो लिए घूम रहे। एयरपोर्ट, रेलवे प्लेटफॉर्म बेच दिया। ये मोदी जो अनाज बांटते हैं यह हमारा योजना थी। हम इनसे दोगुना अनाज देंगे। अडानी अम्बानी की सरकार हटाने का समय आ गया है।

अग्निवीर व्यवस्था सदा के लिए साफ हो जाएगा
अखिलेश यादव ने कहा कि ये हुजूम बता रहा है कि प्रदीप जैन जीत कर जा रहे। सपा का समर्थन है। 4 चरणों का चुनाव हो चुका है। भाजपा का किला छिनता जा रहा है। झांसी के लोग उनकी विदाई की तैयारी कर रहे हैं। 10 साल की सरकार में किसानों की लूट हुई। किसान की आय दोगुनी हो गई हो तो बताएं। महंगाई की मार है। किसान की यह निकल रही है। खाद में घपला। डीएपी के साथ नैनो यूरिया खरीदना पड़ रहा। सुविधा तो दी नहीं। काले कानून आ गए।

बुन्देलखण्ड के किसानों ने सबसे ज्यादा आत्महत्या की। वीरों की धरती दुश्मनों को पहचानती है। उन्हें जबाब दी। जितनी परीक्षाएं दी सब रद्द हो गई। 4 जून के बाद इंडी गठबंधन न केवल नौकरी के रास्ते खुलेंगे बल्कि अग्निवीर परीक्षा सदैव के लिए खत्म हो जाएगी। बोरी से चोरी कर ली। 650 एमजी से भी बुखार नहीं उतरता। कोई नहीं छूटा जिसे वैक्सीन लगवाई। जिन्होंने वैक्सीन लगवाई है उन्हें दिल की बीमारी जल्दी हो जाएगी। मेडिकल कॉलेज बर्बाद कर दिया। पैरामेडिकल बर्बाद कर दिया। गरीब को इलाज नहीं मिल पा रहा। जब वोट मांग रहे थे तो चना, तेल घी दिया था। वादा करते हैं कि आने वाले समय में गुणवत्तापूर्ण राशन देंगे बल्कि मात्रा बढ़ाएंगे।

सपा ने लैपटॉप दिया था। इन्होंने छोटा दे दिया उंगली घिसते रहो चलता ही नहीं। मैं झांसी जब भी आता हूं तो सैनिक स्कूल की याद बहुत आती है। सपा की मांग पर उस समय की कांग्रेस सरकार ने तीन सैनिक स्कूल दिए। एक अमेठी में दूसरा झांसी। किसानों की फसल नष्ट होने पर मुआबजा दिया गया। ये जो मन की बात करते हैं उनसे संविधान बचाओ। समुद्र मंथन की तरह। दिल्ली वालों की होर्डिंग में एक इंजन गायब है। बोलो एक इंजन खटारा है कि नहीं।

 

प्रदीप जैन ने कहा मैं 2900 गाँवों तक नहीं जा सकता और आपके चरण नहीं छू सकता इसलिए आप सभी को प्रदीप जैन बनकर चुनाव लड़ना है। डॉ.चन्द्रपाल यादव  ने कहा कि भाजपा जाएगी,इंडी गठबंधन आएगी और आपकी सरकार बनेगी।

इस अवसर पर सत्येंद्र पाल अर्चना गुप्ता बृजेंद्र व्यास उर्फ डमडम महाराज राहुल राय सपा जिला अध्यक्ष बृजेंद्र यादव सतीश जतरिया शिवनारायण परिहार कमल जैन सुधांशु त्रिपाठी चंद्रप्रकाश मिश्रा अरविंद बबलू श्रीवास आदि उपस्थित रहे। संचालन कांग्रेस के महानगर अध्यक्ष मनोज गुप्ता ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *