मुख्यमंत्री के आगमन से पूर्व पुलिस ने पकड़ी अवैध असलहा फैक्ट्री

एक गिरफ्तार, साथी हुआ फरार

भारी मात्रा में तमंचे, कारतूस व रिवाल्वर व अवैध असलहा बनाने के उपकरण बरामद

झांसी। बबीना थाना पुलिस से कार्यवाही करते हुए मुख्यमंत्री के आगमन के एक दिन पहले जिले के बबीना क्षेत्र के जंगल में चल रही अवैध असलहा बनाने की फैक्ट्री पर छापेमारी कार्यवाही करते हुए एक युवक को
गिरफ्तार कर लिया। वही उसका एक साथी मौके से भाग निकला। पकड़े गए आरोपी के कब्जे से 06 तमंचे,एक 32 बोर रिवाल्वर, कारतूस सहित बनाने के उपकरण बरामद किए है। बताया जा रहा है कि ये अवैध तमंचे 6 से 8 हजार की कीमत में बेचे जाते थे। गिरफ्त में आए बदमाश पर कई आपराधिक मामले दर्ज बताये जा रहे हैं।

झांसी लोकसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी अनुराग शर्मा के समर्थन में रोड शो करने 15 मई को झांसी आ रहे प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस पूरी तरह से सक्रिय है। उसी सक्रियता के चलते बबीना पुलिस की यह सफलता हाथ लगी। मंगलवार को पुलिस लाइन में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान एसपी सिटी ज्ञानेंद्र कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि लोकसभा चुनाव को निष्पक्ष व शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने को लेकर चलाए जा रहे अभियान के तहत झांसी की बबीना थाना पुलिस ने बॉर्डर पर बबीना के खिरकन के जंगल में छापेमारी करते हुए असलहा बनाने वाले एक बदमाश अर्जुन यादव निवासी खिरक़न को गिरफ्तार कर लिया। वही उसका दूसरा साथी रविंद्र कुमार उर्फ रज्जू निवासी खैलार मौके से भाग निकला। पुलिस ने इनके कब्जे से जंगल में छापेमारी करते हुए असलहा बनाने के उपकरण और 6 तमंचे जिसमें पांच अधबने, एक 315 बोर का तमंचा और 32 बोर की एक रिवाल्वर,छैनी, हथौड़ा, पेंचकस, आरी, धोंकनी आदि उपकरण बरामद कर लिए। बताया कि पकड़े गये बदमाश पर लूट-डकैती जैसे 13 संगीन मामले दर्ज हैं। वही उसके भागे हुए साथी की तलाश की जा रही है।

 

पिछले 6 माह से चल रही थी तस्करी
एसपी सिटी ने बताया कि करीब पिछले 6 महीनों से इन बदमाशों का यह अवैध कारोबार फल फूल रहा था। उन्होंने यह भी बताया कि एक तमंचे को ये लोग करीब 6 से 8 हजार रुपये में बेचकर अच्छा खासा मुनाफा कमा रहे थे। उप्र-मप्र की सीमा पर फैक्ट्री जमी होने के कारण बिक्री भी खूब हो जा रही थी।

 

मुख्यमंत्री के आने से पूर्व ताबड़तोड़ असलहा फैक्ट्रियों का खुलासा

लोकसभा चुनाव अपने पूरे शबाब पर है। ऐसे में मुख्यमंत्री के आगमन से ठीक पहले पुलिस द्वारा ताबड़तोड़ तरीके से छापामारी करते हुए जनपद के तीन विभिन्न थाना क्षेत्रों से अवैध असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया गया है। यह भी आशंका जताई जा रही है कि संभवत इन अवैध असलहों का उपयोग लोकसभा चुनाव को प्रभावित करने में किया जा रहा हो। फिलहाल कुछ भी हो पिछले कुछ दिनों के अंतराल में जिले के अलग-अलग तीन थाना क्षेत्र से अवैध असलहों की  बरामदगी किसी अनिष्ट की ओर संकेत करती नजर आ रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *