अंतर्राष्ट्रीय पटल पर पूर्व सांसद डॉ. चंद्रपाल सिंह यादव ने किया भारत का प्रतिनिधित्व

झांसी। बुधवार को राष्ट्रगौरव स्मृति संस्थान के संरक्षक मनीराम कुशवाहा की अध्यक्षता में तथा पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य के मुख्य अतिथि में संस्था की मासिक बैठक हुई।

 

इस अवसर पर पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य ने कहा कि इंडिया गठबंधन समाजवादी पार्टी के नेता डॉ. चंद्रपाल सिंह यादव ने न्यूयॉर्क में बुंदेलखंड ही नहीं बल्कि पूरे देश का प्रतिनिधित्व कर मातृभूमि का गौरव बढ़ाया है। उन्होंने सहकारिता क्षेत्र में झांसी की सबसे छोटी इकाई से इस सफर की शुरुआत की थी और आज अंतरराष्ट्रीय सहकारिता के क्षेत्र में अपनी भूमिका अदा कर रहे हैं। शीघ्र ही झांसी नगर में उनका नागरिक अभिनंदन किया जाएगा।

 

राष्ट्र गौरव समिति संस्थान के संरक्षक मनीराम कुशवाहा ने कहा कि राष्ट्र गौरव संस्थान हमेशा से ऐसे व्यक्तित्व का सम्मान करती चली आ रही है, जो व्यक्ति अपनी जाति, धर्म तथा द्वेष भावना से ऊपर उठकर देश सेवा और जन सेवा का कार्य करते हैं। संस्था उन्हें “राष्ट्र के गौरव” की उपाधि से सम्मानित करते हैं। पूर्व सांसद डॉक्टर चंद्रपाल सिंह यादव ने भी झांसी का मान बढ़ाया है।

 

इस अवसर पर श्रीमती नीता अग्रवाल, केतन जैन, उमेश चंद्र, सीताराम यादव अनिल रिछारिया, अमीरचंद आर्य, मनोज तिवारी, ऋषभ साहू, नीरज कुशवाहा आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *