पूर्व ब्लाॅक प्रमुख चरण सिंह गिरफ्तार

शपथ पत्र में अपराध छुपाने एवं कई स्थानों पर मतदाता होने पर लिखा था मुकदमा

झाँसी : उप्र-मप्र में कई स्थानों पर मतदाता सूची में नाम दर्ज होने और चुनाव के दौरान शपथ पत्र में आपराधिक मामलों को उजागर न करने के संबंध में दोषी पाए गए चरण सिंह को शनिवार की शाम पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

सीपरी बाजार क्षेत्र के मिशन कम्पाउण्ड में रहने वाले पूर्व ब्लाॅक प्रमुख चरण सिंह उत्तर प्रदेश व मध्य प्रदेश में कई स्थानों पर मतदाता थे। इसके अलावा चुनाव लड़े जाने के दौरान उन्होंने शपथ पत्र में आपराधिक कृत्यों को छुपाया था। यह मामला चुनाव आयोग के संज्ञान में आने पर जांच की गई। जांच में दोषी पाने के बाद बबीना थाना पुलिस ने चरण सिंह के खिलाफ प्रपत्रों में धोखाधड़ी करने की विभिन्न धाराओं में ब्लाॅक प्रमुख चुनाव के कुछ दिन पूर्व मुकद्मा दर्ज किया था।

शनिवार को एसओजी टीम ने पूर्व ब्लाॅक प्रमुख चरण सिंह को बीकेडी चौराहे के पास से हिरासत में लिया। देर शाम बबीना पुलिस ने मामले में उनकी गिरफ्तारी बताते हुए प्रेस नोट भी जारी कर दिया। गौरतलब है कि चरण सिंह के पुत्र राज यादव पर भी एक से अधिक स्थानों पर मतदाता होने व प्रपत्रों में गलत सूचना देने का आरोप लगा था। उसके बाद ब्लाॅक प्रमुख चुनाव के ठीक पहले राज पर मुकदमा दर्ज हुआ था।

Kuldeep Tripathi

Editor

Kuldeep Tripathi has 1564 posts and counting. See all posts by Kuldeep Tripathi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *