शनि जयंती के अवसर पर होगा विशाल शोभा यात्रा एवं भंडारे का आयोजन

शनि जयंती पर डॉ० संदीप ने जनता से शोभायात्रा में सम्मिलित होने का किया आव्हान

झाँसी। श्री श्री 1008 श्री माधौबेड़िया सरकार समिति के तत्वाधान में एवं संघर्ष सेवा समिति के संयोजन में माधौबेड़िया सरकार शनि मंदिर पर शोभायात्रा एवं विशाल भंडारे का आयोजन किया जा रहा है। यह आयोजन 6 जून को शनि जयंती के उपलक्ष्य में शोभायात्रा के साथ प्रारंभ होगा। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में जनपद के प्रतिष्ठित समाजसेवी डॉ० संदीप सरावगी उपस्थित रहेंगे।

 

तत्पश्चात 7 जून को भजन संध्या का आयोजन किया जाएगा एवं 8 जून को शाम 5:00 बजे महाआरती के उपरांत सार्वजनिक विशाल भंडारे का कार्यक्रम का समापन होगा। संघर्ष सेवा समिति कार्यालय पर प्रेसवार्ता आयोजित करते हुए श्री माधौबेड़िया सरकार के महंत पिल्ली महाराज ने बताया कि शनि जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित की जा रही शोभायात्रा में हजारों की संख्या में भक्तजन उपस्थित रहेंगे। शोभायात्रा में सबसे आगे महिलाएं कलश लेकर चलेंगी उनके पीछे शनि भक्तों के साथ बग्घी, डीजे, ढोल आदि सम्मिलित रहेंगे, एवं 8 जून को महाआरती एवं विशाल भंडारे के साथ कार्यक्रम का समापन होगा।

 

इस अवसर पर संघर्ष सेवा समिति के संस्थापक डॉ० संदीप सरावगी ने कहा हमारी समिति सामाजिक कार्यों के साथ धार्मिक आयोजनों में भी बढ़-चढ़कर सहभागिता लेती है। हमें स्वयं व अपनी आने वाली पीढियां को धार्मिक कार्यों में हिस्सा लेने के लिए प्रेरित करना चाहिए। धार्मिक आयोजनों से व्यक्ति में सामाजिक और सांस्कृतिक मूल्यों का संवहन होता है एवं धर्म के प्रति हमारी आस्था बढ़ती है। मैं समस्त जनपदवासियों से आव्हान करता हूँ इस कार्यक्रम में सम्मिलित होकर कार्यक्रम को भव्य बनाने में हमारा सहयोग करें।

 

प्रेसवार्ता के दौरान कमलेश कुशवाहा, सौरभ पटिया, काली पटिया, संजय सोनी, मुकेश सोनी, प्रदीप नगरिया, कमल मेहता, आशीष विश्वकर्मा, संदीप नामदेव, अनुज प्रताप सिंह, बसंत गुप्ता, सुशांत गेढ़ा, अशोक अग्रवाल “काका”, भूपेंद्र यादव, अनिल वर्मा, अरुण पांचाल, जगजीत सिंह एवं संजू उमर आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *