गुटखा थूकने वाले, गंदगी फैलाने वालों पर होगा ₹500 का जुर्माना : डी एम

उरई/जालौन (अनिल शर्मा)। जिलाधिकारी राजेश कुमार पाण्डेय ने रोडवेज बस स्टैंड व रामकुंड का निरीक्षण कर अधिनियस्त अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। रोडवेज बस स्टैंड परिसर में सफाई व्यवस्था सही न मिलने और जगह जगह गुटखा थूका देख नाराजगी जाहिर करते हुए रोडवेज एआरएम को निर्देशित किया कि त्वरित सम्बंधित सफाई कर्मचारियों व सफाई नायक के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि परिसर पर साफ सफाई की बेहतर व्यवस्था के साथ नाला की भी सफाई कराएं ताकि बारिश में नाला चौक न हो पायें और बेहतर पानी की निकासी बानी रहे।

उन्होंने कहा कि परिसर के अंदर व बाहर सीसीटीवी कैमरे लगाएं, जो गुटखा थूकता देख या गन्दगी फैलाते हुए मिले उस पर पांच सौ रुपये जुर्माना बसूला जाए। बस स्टैंड परिसर में कैंटीन के पास एक चिकित्सक का क्लीनिक संचालित है, कुछ दुकानें बंद है समय से किराया नही दे रहे उनकी जानकारी नगर पालिका के अधिकारियों से कर निर्देश दिए कि ऐसे दुकानों को नोटिस निर्गत करते हुए दुकान आवंटन निरस्त कर नए सिरे से एलाटमेंट की व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाए।

इसके उपरांत जिलाधिकारी ने रामकुंड का निरीक्षण किया, राम कुंड की मिट्टी खोदकर तालाब की साफ सफाई ठीक से न करने पर नाराजगी जताते हुए कार्य तेज़ी से कराये जाने के निर्देश दिये गये ।रामकुंड परिसर के चारों तरफ बरगद पीपल आदि छायादार पौधों का रोपण कराया जाए, बारिश चल रही है अभी से ही गड्ढे खोदकर एक अभियान के रूप में लेते हुए वृक्षारोपण करना सुनिश्चित करें। प्रकरण में किसी भी प्रकार की लापरवाही व उदासीनता मिलने पर कड़ी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।


इस अवसर पर एडीएम नमामि गंगे विशाल यादव, सिटी मजिस्ट्रेट अजीत कुमार जायसवाल, उप जिलाधिकारी हेमन्त पटेल व नगरपालिका के अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *