एनआईसी सभागार में विभिन्न दलो के प़तिनिधियो की मौजूदगी मे हुआ ईवीएम का प्रथम रेंडमाइजेशन

उरई/जालौन (अनिल शर्मा)। जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी राजेश कुमार पाण्डेय व पुलिस अधीक्षक ईरज राजा की अध्यक्षता एवं राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 को निष्पक्ष एवं पारदर्शी रूप से संपन्न कराने के लिए एनआईसी सभागार में एलईडी के माध्यम से ईवीएम का विधानसभा क्षेत्रवार प्रथम रेंडमाइजेशन किया गया। राजनैतिक दलों की सहमति पर अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों के रेंडमाईजेशन की प्रक्रिया पूर्ण की गई।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि इस प्रक्रिया से प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के लिए ईवीएम मशीनों का चिह्नीकरण कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि निर्वाचन आयोग के निर्देशों के अनुपालन में मतदान प्रक्रिया को पूर्ण रूप से पारदर्शी एवं निष्पक्षता से कराने के लिए रेंडमाईजेशन किया गया है। रेंडमाईजेशन के दौरान राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों द्वारा जिला प्रशासन की ओर से रेंडमाईजेशन की कार्यवाही पूर्ण पारदर्शी ढंग से करने पर संतोष व्यक्त किया गया।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी शिवाकांत द्विवेदी, उप जिला निर्वाचन अधिकारी संजय कुमार, नगर मजिस्ट्रेट अजीत कुमार जायसवाल, डिप्टी कलेक्टर ज्योति, राजनैतिक दलों से भारतीय जनता पार्टी से शांति स्वरूप महेश्वरी, समाजवादी पार्टी से राजीव वर्मा, बहुजन समाज पार्टी से भगवती शरण, कांग्रेस से धीरेंद्र शुक्ला, सीपीआई (एम) से कमलाकांत सहित आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *