14 को अखिलेश यादव और सुश्री मायावती व 16 को नरेंद्र मोदी अपने प्रत्याशियों के पक्ष में करेंगे सभा

श्री यादव ओबीसी और दलित समाज, मायावती सर्वण और मुस्लिम समाज तथा प़धान मंत्री नरेन्द्र मोदी राठ हमीरपुर सभा से बुंदेलखंड के भाजपा के चारो प्रत्याशियों को जिताने की मतदाओ से करेगे अपील
उरई/जालौन (अनिल शर्मा)। गरौठा भोगनी पुर (सु ) संसदीय श्रेत्र समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी व पूर्व मंत्री नरायन दास अहिरवार के समर्थन मे 14 को जनपद मुख्यालय उरई में कोच रोड स्थित मैदान में प्रातः 11:00 बजे जनसभा करेंगे। इसके लिए सपा के जिलाध्यक्ष धीरज गुर्जर पार्टी के नेताओ साथ जनसभा मे सपा के आधार वोट यादव तथा मुस्लिमो के साथ,साथ अन्य पिछडे वर्ग के कार्यकर्तओ के माध्यम से इस सुरक्षित संसदीय क्षेत्र के गांव गॉव के हजारो कार्यकर्ताओं को समय से सभा स्थल पर लाने के निर्देश दिए गए है। साथ यह भी कहा गया कि हर पदाधिकारी अपने साथ सवर्ण जाति के भी पर्याप्त संख्या मे लोगो को अवश्य लाएं। सपा सुप्रीमो ने प्रत्येक जिले के पदाधिकारियो को स्पस्ट निर्देश दिए है।

 

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव अपने भाषण मे भाजपा की सत्ता में आने पर संविधान खत्म किए जाने और दलित ओबीसी का आरक्षण खत्म करने की बात कहकर दलित के अलावा अन्य ओबीसी समाज को वोटो का ध्रुवीकरण करने की पूरी कोशिश करेंगे। चूंकि14 मई को बसपा सुप्रीमो मायावती इस संसदीय क्षेत्र के अपने प्रत्याशी सुरेश गौतम की जनसभा को संबोधित करने के लिए इस संसदीय क्षेत्र के गुरसराय कसबे में सुबह 11,बजे ही पहुंच जाएंगी। चूंकि बसपा का आधार वोट दलित है और सपा का प़त्याशी नरायण दास अहिरवार बसपा के दर्जा क्राफ्ट मंत्री के साथ-साथ बसपा के कोऑर्डिनेटर भी रहे हैं, इस बात से उनकी बसपा में गहरी पकड़ है।

 

इसकी काट के लिए बसपा किसी नेता ने जालौन गरौठा संसदीय क्षेत्र में जो चौधरी बिरादरी के अहिरवार दोहरे जाटव आने दलित तथा ओबीसी महिला पुरुषों और सामान्य जाति के कार्यकर्ताओं को तमाम वर्षों से जिले से गुरसराय ले जाने की योजना बनाई है। इस बात की पूरी संभावना है कि बसपा अपने आधार वोट दलित के साथ-साथ ओबीसी मुस्लिम और सवर्ण बिरादरी के वोटो को अपने पाले में लाने के लिए सुश्री मायावती उस दिन अपनी घोषणाएं की सभा में समाजवादी पार्टी को दलित विरोधी है तथा मिशन विरोधी बताने के साथ-साथ सपा प्रत्याशी और पूर्व बसपाई नारायण दास अहिरवार पर भी कटाक्ष कर सकती है।

 

उधर 16 मई को हमीरपुर की राठ तहसील मुख्यालय में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस सभा मे बुंदेल खण्ड के जालौन के भाजपा प्रत्याशी व केंद्रीय राज्य मंत्री भानु प्रताप सिंह वर्मा झांसी भाजपा के प्रत्याशी अनुराग शर्मा हमीरपुर के भाजपा प्रत्याशी पुष्पेंद्र चंदेल तथा बांदा चित्रकूट के प्रत्याशी आरके पटेल के समर्थन में यह चुनावी सभा करेंगे। इस दौरान इंडिया गठबंधन द्वारा उन पर संविधान खत्म करने के आप का जवाब देते हुए इंदिरा गांधी के समय लगाई गई इमरजेंसी तथा कर्नाटक और आंध्र में ओबीसी का आरक्षण काटकर मुसलमान को देने का तीखा आरोप लगाकर चुनाव को हिंदू मुस्लिम के बीच तगड़ा ध्रुवीकरण करने का पुरजोर प्रयास करेंगे। और वह जनता को विश्वास दिलाएंगे भाजपा और एनडीए गठबंधन ही पूर्ण बहुमत में आ रहा है।

 

उधर राठ में श्री मोदी की चुनावी सभा में भीड़ जुटाने के लिए भाजपा संगठन के बड़े पदाधिकारी ने चारों संसदीय क्षेत्र के जिला अध्यक्षों से लेकर सभी पदाधिकारी भारी भीड़ लेकर आने के निर्देश दिए गए हैं और यह भी कहा है कि जो भाजपा और एनडीए का नेता जितनी संख्या लेकर आएगा उसके लिए कोड वर्ड दिए गए हैं। और निगरानी भी की जाएगी ताकि कोई भी नेता फर्जी संख्या ना बता सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *