चुनाव ड्यूटी से फोर्स लौटा अब सभी ट्रेनों में बढ़ेगी गश्त : कप्तान जीआरपी

उरई/जालौन (अनिल शर्मा)। झॉसी मण्डल जीआर पी के पुलिस अधीक्षक विपुल कुमार श्रीवास्तव ने सोमवार को उरई जीआरपी थाने का अर्धवार्षिक निरीक्षण किया। निरीक्षण में उन्होंने सबसे पहले अपराध रजिस्टर गुमशुदी मोबाइल चोरी लंबित मुकदमे पंचायत नामा और 3 जून तक हुए सभी घटनाओं के बारे में पूछताछ एवं रजिस्टर देखें।

 

लंबित चल रही छह विवेचना को जल्द निपटने के लिए कड़ाई से कहा। जिसमें तीन विवेचनाएं कालपी चौकी की लंबित हैं। जिसमें चौकी इंचार्ज इंद्र बली सिंह को जल्द निपटने के लिए कहा। भीमसेन चौकी इंचार्ज योगेंद्र मिश्रा से कानपुर भीमसेन के बीच हो रही मोबाइल चोरी की घटनाओं के बारे में कड़ाई से से कहा कि इसमें शक्ति बरतें। महिला हेल्प डेस्क मैं तैनात कर्मचारी का ड्यूटी रजिस्टर चेक किया। पुलिस अधीक्षक ने 16 पंचायत नामा का निस्तारण अब तक हुए 73 मोबाइल चोरी के साथ समान चोरी गया है के बारे में भी विस्तृत अभिलेख चेक किए।

 

प्रेस वार्ता करते समय उन्होंने बताया कि जो फोर्स चुनाव ड्यूटी में गया था वह वापस लौट आया है अब सभी ट्रेनों में एस्कॉर्टिंग लगाई जाएगी। जिससे गर्मी के मौसम में किसी प्रकार की ट्रेन में कोई घटना न होने पाए। एक सवाल के जवाब में उन्होंने बताया कि प्लेटफार्म नंबर 1,2,3 फुट ओवर ब्रिज सर्कुलेटिंग एरिया में बराबर बंदोबस्ती ड्यूटी लगाई जा रही है। खासतौर पर रात के समय आने जाने वाले पैसेंजर ट्रेनों पर चढ़ने और उतरने वाले यात्रियों और संदिग्ध यात्रियों पर विशेष नजर रखी जा रही है।

 

अंत में उन्होंने प्लेटफार्म नंबर एक और सीसीटीवी कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया उन्होंने थाना अध्यक्ष अवधेश कुमार सिंह से दैनिक और समर स्पेशल ट्रेनों में विशेष निगरानी के लिए कहा जिस किसी प्रकार यात्रियों के साथ कोई घटना न होने पाए निरीक्षण के दौरान सुरजीत दिलीप नवीन के के मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *