निष्पक्ष पार्दर्शिता के साथ कराई जाये लोकसभा चुनाव की मतगणना : इंडिया गठबंधन

उरई/जालौन(अनिल शर्मा)। मतगणना दिवस के एक दिन पूर्व समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय आह्वान पर समाजवादी पार्टी कार्यालय उरई में इंडिया गठबंधन के नेताओं ने एक प्रेस वार्ता की। प्रेस वार्ता के दौरान सपा जिलाध्यक्ष दीपराज गुर्जर ने कहा कि जिस तरह से टी वी चैनलों के माध्यम से भाजपा को पूर्ण बहुमत के साथ एक्जिट पोल दिखाकर गुमराह किया जा रहा है। उसमें उच्च स्तरीय साजिश प्रतीत हो रही है हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि जिला प्रशासन पर उन्हें पूरा भरोसा है कि निष्पक्ष पार्दर्शिता के साथ जालौन गरौठा भोगनीपुर लोकसभा शीट पर मतगणना होगी और इंडिया गठबंधन का प्रत्याशी भारी मतों से जीतेगा।

उन्होंने मीडिया बंधुओं से निष्पक्षता से मतगणना की खबर प्रसारित करने की आशा की है। पूर्व मंत्री श्री रामपाल पाल ने भाजपा के शीर्ष नेतृत्व पर सवाल उठाते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी बेईमानी करके अपने उद्देश्यों की पूर्ति करना चाह रही है। उन्होंने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग में उच्चतम न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश भी एक सदस्य थे। संसद से कानून पास कराकर मुख्य न्यायाधीश को हटाने के पीछे चुनावों को अपने हिसाब से संचालित कराकर देश की सत्ता हथियाना का प्रयास किया जा रहा है ।वहीं लोकसभा चुनाव के पूर्व भारत के प्रधानमंत्री को भाजपा के पक्ष में 400 सीटें जीतने का दावा करना तथा चुनाव बाद मीडिया द्वारा एग्जिट पोल के माध्यम से भाजपा को प्रचंड बहुमत प्राप्त होने की घोषणा करके निर्वाचन में लगे अधिकारियों पर मानसिक दबाव बनाकर मतगणना में गड़बड़ी कराकर सत्ता हथियाना का प्रयास किया जा रहा है।

 

उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की नीतियों को देश की जनता पर लागू करने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने आर एस एस के संस्थापक का 1940 में एक पुस्तक में छपे बयान की एक प्रति संलग्न करते हुए उन्होंने यह बात स्पष्ट की। उन्होंने कहा कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चुनाव हारने के बाद अमेरिकी संसद पर कब्जा कर लिया था। जिसमें गोली चलने से कई मौतें भी हुई थी। डोनाल्ड ट्रंप मोदी के घनिष्ठ मित्र थे जिनके पक्ष में मोदी अमेरिका भारतीयों से वोट मांगने गए थे। उन्होंने प्रश्न किया कि क्या यदि मोदी हारते हैं तो क्या अपने मित्र ट्रंप जैसा कार्य भारत में भी कर सकते हैं?

 

कांग्रेस पार्टी के जिला अध्यक्ष धीरेन्द्र शुक्ला और आम आदमी पार्टी के जिला अध्यक्ष विनय चौरसिया ने जिला प्रशासन ईमानदारी और निष्पक्षता से मतगणना कराने की मांग की है। पूर्व मंत्री हरिओम उपाध्याय ने कहा है कि कुछ टीवी चैनल भाजपा की कठपुतली बनकर काम कर रहे हैं और एक्जिट पोल में बहुत झोल है। गोदी मीडिया पहले से ही भाजपा को जिता रहे हैं ताकि इंडिया गठबंधन के कार्यकर्ता निराश होकर बैठ जायें और वे अपनी मंशा पूरी कर लें। उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन पूरी तरह सजगता के साथ निष्पक्षता और पारदर्शिता के साथ मतगणना करायेगी और जीतेगी।

 

इस मौके पर जिला अध्यक्ष दीपराज गुर्जर,पूर्व मंत्री श्री रामपाल, पूर्व मंत्री हरिओम उपाध्याय, पूर्व विधायक शिवराम कुशवाहा,लोकसभा प्रत्याशी नारायण दास अहिरवार , कांग्रेस जिला अध्यक्ष धीरेन्द्र शुक्ला,पूर्व जिला अध्यक्ष कांग्रेस चौधरी श्याम सुंदर,पूर्व जिला अध्यक्ष सुरेंद्र बजरिया,विनय चौरसिया,प्रदीप दीक्षित, जमालुद्दीन, अजहर बेग,महेश सर द्विवेदी,महेश चंद्र विश्वकर्मा, राजीव शुक्ला,वेद प्रकाश यादव,कुसुमलता सक्सेना, महेश चंद्र शिरोमणि,गुडडन यादव,चुन्नी यादव, रश्मी पाल,शफीउल्ला आदि इंडिया गठबंधन के नेतागण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *