अभिनेत्री जैकलिन फर्नांडीस की बढ़ीं मुश्किलें, ईडी ने फिर पूछताछ के लिए बुलाया

नई दिल्‍ली । मशहूर अभिनेत्री जैकलिन फर्नांडीस की मुसीबतें बढ़ती हुई नजर आ रहीं हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जैकलिन को एक और समन भेजा है। उन्हें सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ रुपए के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए बुलाया गया है। जैकलिन को आज ही (बुधवार) ईडी मुख्यालय जाना होगा। इससे पहले भी ईडी उनसे कई बार पूछताछ कर चुकी है।

200 करोड़ वाले घोटाले से क्या कनेक्शन

दरअसल, सुकेश चंद्रशेखर पर ईडी ने कई हाई-प्रोफाइल लोगों के साथ ठगी करने का आरोप लगाया है। इसी मामले में पूछताछ के लिए जैकलिन फर्नांडीस को ईडी मुख्यालय बुलाया गया है। ईडी का आरोप है कि ठगी वाले पैसे से सुकेश ने जैकलिन के लिए गिफ्ट खरीदे थे।

गिफ्ट का लेती रहीं आनंद: ईडी

साल 2022 में दायर ईडी ने अपनी चार्जशीट में कहा था कि जैकलिन फर्नांडीस को सुकेश चंद्रशेखर के बारे में पता था। वह सुकेश के आपराधिक इतिहास के बारे में जानती थीं। बावजूद उन्होंने बेशकीमती गिफ्ट लिए। ईडी के मुताबिक सुकेश ने जैकलिन को महंगे गिफ्ट के साथ-साथ जेवर भी दिए। ईडी ने उन पर गिफ्ट का आनंद लेने का आरोप लगाया है।

पहले भी कई बार बुलाया

सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ रुपए के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए इससे पहले भी ईडी ने कम से कम पांच बार जैकलिन को बुलाया है। फर्नांडीस ने हमेशा कहा है कि वह निर्दोष हैं। साथ ही उन्होंने सुकेश की कथित आपराधिक गतिविधियों के बारे में कोई जानकारी होने से भी साफ इनकार किया है।

जेल से कई बार लिख चुका है लेटर

गौरतलब है कि सुकेश चंद्रशेखर मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के मंडोली जेल में बंद है। वह जेल के अंदर से कई बार जैकलिन को लेटर लिख चुका है। वह लेटर में बेहद रोमांटिक किस्म की बातें लिखता है। उसकी और जैकलिन की कुछ तस्वीरें भी सामने आईं थीं। हालांकि जैकलिन ने सुकेश के साथ किसी रोमांटिक रिलेशनशिप होने की बात से साफ इनकार किया है। उन पर सुकेश से महंगे गिफ्ट लेने का आरोप लगा है। ईडी इस मामले में उनसे आज एक बार और पूछताछ करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *