4 नए कोरोना संक्रमित मिलने के बाद झांसी में कुल संख्या हुई 30

कोरोना वाॅयरस से तीसरी मौत, 7 हॉट स्पॉट से 3 नए मरीज मिले
झांसी। कोरोना वाॅयरस का कहर बुन्देलखण्ड में लाॅकडाउन के तीसरे चरण के बाद अपने पांव पसार रहा है। इसको देखते हुए प्रशासन पूरी तरह से एलर्ट है और लोगों को लाॅकडाउन के नियमों का पालन करने की अपील कर रहा है। जनपद में एक दिन की शांति के बाद बुधवार को फिर से कोरोना के नए 4 संक्रमित मिलने पर हड़कम्प मच गया। जनपद में अब कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 30 पर जा पहुंची है। वहीं इन चार में से एक महिला की मौत हो जाने के बाद उसकी रिपोर्ट पाॅजिटिव आई है। उस क्षेत्र को हाॅट स्पाॅट घोषित करते हुए सील कर दिया गया है। इस प्रकार अब तक जनपद में कोरोना संक्रमित तीन लोगों की मौत हो चुकी है। जनपद में अभी तक कुल 7 क्षेत्रों को हाॅट स्पाॅट घोषित किया गया है। वहां पर आने जाने वालों पर सख्ती रखने के निर्देश दिए गए हैं।
बुधवार की सुबह जिलाधिकारी आन्द्रा वामसी ने बताया कि महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज में 12 मई को 87 संदिग्धांे के नमूने परीक्षण को लिए गए थे। जिसमें बुधवार की सुबह 4 नए मरीज पॉजिटिव मिले हैं। इनमें गरौठा के जलालपुरा गांव का प्रवासी श्रमिक, कोतवाली हॉटस्पॉट क्षेत्र, प्रेम नगर क्षेत्र से एक मरीज व तालपुरा एवट मार्केट निवासी 40 वर्षीय मुस्लिम महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। हालांकि उक्त महिला की मौत उपचार के दौरान ही बीते रोज सुबह करीब 10 बजे होना बताया जा रहा है। उसे 11 मई को रात करीब 10 उसे शरीर में एंेठन होने के चलते भर्ती किया गया था। उसके सैंपल को जांच के लिए भेजा गया था। और 12 मई की देर रात रिपोर्ट पाॅजिटिव आई थी। इसके साथ ही तालपुरा समेत पूरे एवट मार्केट को सील कर दिया गया था। उसके परिवार को क्वारेंटाइन करते हुए स्वास्थ विभाग की टीम के संरक्षण में रखा गया है। जिलाधिकारी ने यह भी जानकारी दी है कि महिला पिछले 3-4 महीनों से टीवी की मरीज थी। और उसका उपचार चल रहा था। अब तक झांसी में संक्रमितों की संख्या कुल 30 है। इनमें से अब तक 3 मरीजों की मौत हो चुकी है। कोरोना की जंग जीतने वाली पहली महिला मरीज को छुट्टी दे दी गई है। इसके अलावा 7 और मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में कुल इस समय कुल 19 कोरोना पॉजिटिव मरीजों का उपचार किया जा रहा है।
जनपद में अब 7 हॉट स्पॉट,सभी सील
जिले में अब तक 7 क्षेत्रों को हॉट स्पॉट घोषित किया गया है। इन क्षेत्रों में ओरछा गेट, दीनदयाल नगर सीपरी बाजार, ग्राम जलालपुरा गरौठा, बीएचईएल सिमरवारी, कोतवाली के आसपास के क्षेत्र व प्रेमनगर में आसपास के क्षेत्र समेत सात स्थान चिन्हित किए गए हैं।
लोग समझें अपनी जिम्मेदारी
लॉक डाउन के तीसरे चरण के बाद बीती रात प्रधानमंत्री मोदी ने इसके चैथे चरण की ओर भी इशारा कर दिया है। लॉग डाउन 4 का संकेत भी लगभग मिल चुका है। ऐसे में हर जिम्मेदार नागरिक की जिम्मेदारी और बढ़ गई है। उन्हें चाहिए कि मास्क बगैर लगाएं घर से बाहर कतई न निकलें। घर के बाहर फालतू बैठकर जमघट न लगाएं। अब जो कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आ रहे हैं उनमें किसी भी प्रकार का लक्षण दिखाई नहीं दे रहा है। यह और अधिक परेशान करने वाला संकेत है। इससे तो यही प्रतीत हो रहा है कि किस व्यक्ति में कोरोना है उसे खुद नहीं मालूम। ऐसे में तो केवल उचित सामाजिक दूरी और माॅस्क समेत साफ सफाई ही हमारे जीवन को सलामत रख सकता है। इसके लिए जिला प्रशासन बार-बार अपील भी कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *