हाॅट स्पाॅट का निरीक्षण करने ओरछागेट पहुंचे मण्डलायुक्त,

कहा-कोरोना से बचना है तो घरों में रहना है
झांसी। शहर में घोषित हाॅट-स्पाॅट ओरछागेट क्षेत्र का मंगलवार को मण्डलायुक्त सुभाष चन्द्र शर्मा निरीक्षण करने पहुंचे। निरीक्षण के दौरान उन्होंने चिहिन्त क्षेत्र में फूड चेन व सप्लाई चेन में कोई बाधा न आने देने के निर्देश दिए। उन्होंने क्षेत्रवासियों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना से बचना है तो घरों में रहना है।
मंडलायुक्त ने कंटेनमेंट जोन हॉट-स्पॉट का निरीक्षण किया और निर्देश दिए कि इस क्षेत्र में किसी भी प्रकार की आवाजाही न रहे। इसे कड़ाई से सुनिश्चित किया जाए। क्षेत्र को बैरिकेटिंग के द्वारा पूर्णतया आवागमन प्रतिबंधित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि सप्लाई चेन व फूड चेन बाधित न हो। इसके लिए माइक्रो प्लान तैयार कर लिया गया है जल्द ही दूध व सब्जी की आपूर्ति सुनिश्चित की जाएगी। उन्होंने निर्देश दिए कि क्षेत्र में सार्वजनिक स्थल पर अधिकारियों के नंबर चस्पा कर दिए जाएं ताकि समस्या होने पर क्षेत्रवासी संपर्क कर सकें। इस मौके पर आईजी एसएस बघेल, एसपी सिटी राहुल श्रीवास्तव, नगर मजिस्ट्रेट सलिल पटेल,सीओ सिटी संग्राम सिंह सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।
परिवार के सदस्यों की रिपोर्ट नेगेटिव,किन्तु सभी 14 दिन रहेंगे क्वारेंटाइन
मंडलायुक्त ने कहा कि ओरछागेट क्षेत्र में एक महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। महिला के परिवार के सदस्यों सहित 30-40 अन्य लोगों को भी चिन्हित किया गया है, जो इस महिला के संपर्क में आए थे। साथ ही ऐसे चिकित्सक जिनके पास उक्त महिला ने स्वास्थ्य परीक्षण कराया, सभी को क्वॉरेंटाइन किया गया तथा सैंपल भी लिए जा रहे हैं परिवार के सदस्यों की टेस्टिंग रिपोर्ट निगेटिव आई है, परंतु सभी 14 दिन के लिए क्वॉरेंटाइन में हैं।
ये मोहल्ले हैं कंटेनमेंट जोन में,सहयोग करिए और सफल होइए
भ्रमण के दौरान उन्होंने बताया कि हॉट-स्पॉट कंटेनमेंट जोन जिसमें ओरछा गेट चैकी, सैंय्यर गेट, सुलभ शौचालय (बकरा मंडी वाला रोड), छनियापुरा, मिनर्वा चैक आदि शामिल है। इस क्षेत्र में मात्र आवश्यक वस्तुओं की पूर्ति, चिकित्सीय टीम एवं सैनिटाइजेशन टीम के अतिरिक्त अन्य किसी को आने की अनुमति नहीं है। उन्होंने कहा कि इस एरिया को हॉट-स्पॉट घोषित होने पर कठिनाइयां बढ़ेगी। कृपया सहयोग करिए और कंटेनमेंट प्लान को सफल होने दीजिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *