राजकीय महाविद्यालय ने मास्क बैंक को सौंपे एक हजार मास्क

स्वयंसेवक जरूरतमंदों तक पहुंचाएंगे मास्क
झांसी। शुक्रवार को राजकीय महाविद्यालय ने बुंदेलखंड विश्वविद्यालय द्वारा गत मई माह में स्थापित मास्क बैंक को एक हजार मास्क सौंपे। यह मास्क ग्रामीण क्षेत्रों में स्वयंसेवकों के माध्यम से जरूरतमंदों को वितरित किये जाएगें।
ज्ञातव्य हो कि राष्ट्रीय सेवा योजना बुंदेलखंड विश्वविद्यालय ने 25000 मास्क के साथ मास्क बैंक की स्थापना मई महीने में की थी, जिसका उद्देश्य जिला पुलिस-प्रशासन के साथ मिलकर मास्क फोर्स के द्वारा ग्रामीणों तक मास्क पहुंचाना था। एक महीने तक मास्क फोर्स निरंतर ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर लोगों को जागरूक करती रही और मास्क का वितरण भी किया। राष्ट्रीय सेवा योजना बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के कार्यक्रम समन्वयक डा. मुन्ना तिवारी ने बताया कि अपनी स्थापना से लेकर मास्क बैंक निरंतर कार्य कर रहा है। जिले में ही अबतक लगभग 50 हजार मास्क वितरित किए जा चुके हैं।
महाविद्यालय के प्राचार्य डा. एस एस सिंह ने बताया कि आज बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय, के राष्ट्रीय सेवा योजना विभाग के अधिकारियों को आमंत्रित किया गया और उन्हें महाविद्यालय की इकाईयों कीे छात्राओं द्वारा तैयार किये गये एक हजार मास्क को इस आशय से प्रदान किये गया कि वे अपनी प्रेरणा से निर्मित मास्क बैंक से जरूरतमंद लोगों को पहुंचायें। इस दौरान कोविड-19 के नोडल अधिकारी एनएसएस डा. उमेश कुमार, वरिष्ठ कार्यक्रम अधिकारी डा. मुहम्मद नईम, हिंदी विभाग के सहायक आचार्य श्रीहरि त्रिपाठी सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *