आरोग्य सेतु व आयुष कवच डाउनलोडिंग के लिए लोगों को प्रोत्साहित करें: मण्डलायुक्त

झांसी। आरोग्य सेतु ऐप शुरुआती संक्रमण के खतरे को पहचानने और संक्रमण के विरुद्ध व्यक्ति एवं समुदाय को सुरक्षा प्रदान करता है। साथ-साथ रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने हेतु आयुष कवच कोविड ऐप को भी डाउनलोड किया जाए। जिला प्रशासन प्रत्येक व्यक्ति को अपने मोबाइल फोन में आरोग्य सेतु ऐप एवं आयुष कवच कोविड ऐप को डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करने का प्रयास करें। उक्त सुझाव मंडलायुक्त सुभाष चंद्र शर्मा ने आयुक्त सभागार में आरोग्य सेतु ऐप व आयुष कवच कोविड ऐप को अधिक से अधिक डाउनलोड करने हेतु लोगों को प्रेरित करने व मंडल में व्यापक प्रचार-प्रसार किए जाने के संबंध में बैठक की अध्यक्षता करते हुए व्यक्त किए।
मंडलायुक्त ने कहा कि आरोग्य सेतु ऐप एवं आयुष कवच कोविड ऐप को अपने एंड्रॉयड फोन पर डाउनलोड करने पर स्वास्थ्य संबंधित स्टेट्स ऐप पर अपलोड होता रहेगा तथा इससे खतरों के प्रति संवेदनशील व्यक्तियों को समय रहते चिकित्सकीय सहायता प्रदान की जा सकेगी। मंडल में जनपद झांसी की स्थिति संतोषजनक है। अन्य जनपद भी समस्त आमजन सहित अधिकारी व छात्र इस मोबाइल ऐप को अपने एंड्रॉयड फोन में अवश्य अपलोड करें ताकि कोरोना महामारी से बचाव एवं स्व मूल्यांकन किया जा सके। इस मौके पर अपर आयुक्त सर्वेश कुमार दीक्षित, जेडीसी चंद्रशेखर शुक्ला, तीनों जिलों के मुख्य विकास अधिकारी सहित विभिन्न विभागों के मंडलीय अधिकारी उपस्थित रहे।

प्रदेश में एप डाउनलोडिंग में झांसी 10वें नम्बर पर
मंडलायुक्त ने आयुक्त सभागार में आयोजित बैठक आरोग्य सेतु एप डाउनलोड में प्रदेश में जनपद झांसी 10 वें, जालौन 28 वें एवं ललितपुर 68 वें स्थान पर है। उन्होंने कहा कि इस ऐप को प्ले स्टोर से एंड्रॉयड फोन पर अपलोड किया जा सकता है। कहा कि कोरोना महामारी से बचाव एवं स्व मूल्यांकन हेतु भारत सरकार द्वारा आरोग्य सेतु नाम से एक आधुनिक मोबाइल ऐप को विकसित किया है। जो कोरोना (कोविड-19) वायरस के खतरे एवं जोखिम का आंकलन करने में नागरिकों की मदद करेगा। यह मोबाइल एप ब्लूटूथ, लोकेशन एवं मोबाइल नंबर का उपयोग कर आसपास मौजूद लोगों के बारे में अलर्ट जारी करता है। यह मोबाइल एप दोनों तरह के मोबाइल ऑपरेटिंग सॉफ्टवेयर के लिए उपलब्ध है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *