आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करने को जनपदवासियों से जिलाधिकारी ने की अपील

झांसी। आरोग्य सेतु एप जनता को कोरोना के संक्रमण से बचाने वाला एप है। अतः इसे समस्त जनपदवासी डाउनलोड कर इसका उपयोग करते हुए सजग रहें। यह अपील जिलाधिकारी आंद्रा वामसी ने जिले की जनता से की है।
जिलाधिकारी ने बताया कि बताया है कि यह एप जनता को कोरोना संक्रमण संबधी जानकारी देने वाला एप है। जो कि लोगों को कोराना संक्रमण से बचाने में मदद करता है। ये एप आम जनता की काफी मदद कर रहा है। ये एप आपके स्वास्थ्य व यात्रा संबंधी जानकारी के आधार पर आपको बताएगा कि आप कोरोना संदिग्ध हैं या नहीं। ये एप आपको यह बताएगा कि आप पर कितना खतरा है और आपको क्या कदम उठाने चाहिए।
एप के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए जिलाधिकारी ने बताया कि इस एप को भारत सरकार की पहल पर पब्लिक-प्राइवेट पार्टनरशिप के तहत तैयार किया गया है। कोरोनावायरस (कोविड-19) से लड़ने के लिए ये एप काफी कारगर हो सकता है। ये एप्लीकेशन जनता को बताएगा कि वो कोरोना वायरस के माहौल में कितने खतरे में है और उससे बचने के लिए उन्हें क्या कदम उठाने चाहिए। उन्होंने यह भी बताया है कि आरोग्य सेतु एप के माध्यम से आप कोरोना वायरस के जोखिम, प्रसार, उपचार सहित कई बातें जान सकते हैं। इस एप का इस्तेमाल ब्लूटूथ और जीपीएस के द्वारा किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *