टीम के खराब प्रदर्शन से रियाज और रज्‍जाक चयन समिति से बर्खास्त, PCB का बड़ा ऐक्शन

नई दिल्‍ली । पूर्व क्रिकेटर वहाब रियाज और अब्दुल रज्जाक को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की चयन समिति से बर्खास्त कर दिया गया है। टी20 विश्वकप 2024 में पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन के कारण रियाज और रज्जाक पर गाज गिरी है। रियाज और रज्जाक दोनों ही उस सात सदस्यीय चयन समिति का हिस्सा थे, जिसने इस बड़े टूर्नामेंट के लिए टीम का चयन किया था। यह भी बताया जा रहा है कि यह निर्णय विश्व कप से जुड़े कई सदस्यों से मिले फीडबैक से भी जुड़ा है, जिसमें मैनेजर, कोच और संभवतः कप्तान बाबर आजम भी शामिल हैं।

रमीज राजा ने टीम के चयन की आलोचना की

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और पीसीबी के पूर्व अध्यक्ष रमीज राजा ने टीम के चयन की आलोचना की थी। इमाद वसीम और मोहम्मद आमिर के चयन को लेकर काफी आगबबूला हुए थे, जिन्होंने रिटायरमेंट से यू टर्न लिया था। इसके अलावा बर्मिंघम में चल रही वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स में रियाज और रज्जाक का हिस्सा लेना पीसीबी अधिकारियों को रास नहीं आया।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने तीन महीने पहले बिना अध्यक्ष के चयन समिति का ऐलान किया था, वो भी बिना चेयरमैन के। रियाज और रज्जाक के अलावा, समिति में मोहम्मद यूसुफ और असद शफीक, राष्ट्रीय टीम के कप्तान और मुख्य कोच गैरी कर्स्टन शामिल थे।

टी20 विश्व कप 2024 में लीग स्टेज से बाहर हुई टीम

वहाब को इस साल की शुरुआत में मुख्य चयनकर्ता के पद से हटा दिया गया था और वह पाकिस्तान टीम के साथ सीनियर टीम मैनेजर के तौर पर यात्रा कर रहे थे। उन्हें इस पद से भी हटाया जा सकता है। पाकिस्तान की टीम अमेरिका और वेस्टइंडीज में हुए टी20 विश्व कप 2024 में लीग स्टेज से ही बाहर हो गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *