आईपीएल 2024 : आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस पर लगा जुर्माना, जाने क्‍या है वजह ?

नई दिल्ली । रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के कप्तान फाफ डु प्लेसिस पर रविवार को ईडन गार्डन्स, कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ मैच के दौरान धीमी ओवर गति के कारण जुर्माना लगाया गया है।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) द्वारा रविवार देर रात जारी एक आधिकारिक बयान में कहा गया, “आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस पर 21 अप्रैल, 2024 को ईडन गार्डन्स, कोलकाता में केकेआर के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के 36वें मैच के दौरान धीमी ओवर गति बनाए रखने के बाद जुर्माना लगाया गया है। चूँकि न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित आईपीएल की आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का सीज़न का पहला अपराध था, डु प्लेसिस पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया।”

मैच की बात करें तो केकेआर ने इस बेहद रोमांचक मुकाबले में आरसीबी को 1 रन से हरा दिया। केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान श्रेयस अय्यर (50 रन) के अर्धशतक और फिल सॉल्ट (48), रिंकू सिंह (24), आंद्रे रसल (नाबाद 27) और रमनदीप सिंह (नाबाद 24) की तेज पारियों की बदौलत 20 ओवर में 6 विकेट पर 222 रन बनाए।

जवाब में आरसीबी की टीम विल जैक्स (55) और रजत पाटीदार (52) के अर्धशतकों और आखिर में करण शर्मा के (7 गेंद 20 रन) की तेज पारी के बावजूद 20 ओवर में 221 रन ही बना सकी और 1 रन से मैच हार गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *