धीमी ओवर गति के कारण मुंबई के कप्तान हार्दिक पांड्या पर लगा जुर्माना

नई दिल्ली। चंडीगढ़ के मुल्लानपुर में गुरुवार को पंजाब किंग्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 मैच के दौरान धीमी ओवर गति के कारण मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

लीग ने गुरुवार देर रात कहा, मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या पर 18 अप्रैल को मुल्लानपुर के पीसीए न्यू इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में पंजाब किंग्स के खिलाफ टाटा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 मैच के दौरान धीमी ओवर गति बनाए रखने के बाद जुर्माना लगाया गया है। चूँकि न्यूनतम ओवर गति अपराधों से संबंधित आईपीएल की आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का सीज़न का पहला अपराध था, इसलिए पांड्या पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया।

मैच की बात करें तो इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस ने सूर्यकुमार यादव के बेहतरीन अर्धशतक (53 गेंद 78 रन, 7 चौके 3 छक्के) और रोहित शर्मा (36), तिलक वर्मा (नाबाद 34) की पारियों की बदौलत निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 192 रन बनाए। पंजाब की ओर से हर्षल पटेल ने 3, कप्तान सैम करन ने 2 और कागिसो रबाडा ने 1 विकेट लिया।

जवाब में एक समय केवल 49 रन पर 5 विकेट खोकर संघर्ष कर रही पंजाब की टीम को आशुतोष शर्मा (28 गेंद 61 रन 2 चौके, 7 छक्का) और शशांक सिंह (25 गेंद 41 रन, दो चौके, 3 छक्का) ने वापसी कराने की काफी कोशिश की, लेकिन अंत में टीम 9 रन से मैच हार गई। पंजाब की टीम 19.1 ओवर में 183 रनों पर सिमट गई। मुंबई की ओर से गेराल्ड कोएट्जी और जसप्रीत बुमराह ने 3-3, आकाश मधवाल, हार्दिक पांड्या और श्रेयस गोपाल ने 1-1 विकेट लिया। बुमराह को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *