पाकिस्तान में जापानी नागरिकों के वाहनों पर आतंकी हमला, बुलेटप्रूफ होने से बची जान

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में कराची के लांधी इलाके में मुतर्जा चौरंगी के पास जापानी नागरिकों के वाहन पर आत्मघाती हमला कर दिया। वाहन के बुलेटप्रूफ होने की वजह से पांच जापानी नागरिकों की जान बच गई। इस हमले में शामिल दो आतंकवादी मारे गए। नागरिकों के साथ मौजूद एक निजी सुरक्षा गार्ड घायल हो गया है

डीआईजी (पूर्वी) अजफर महेसर ने बताया कि जमजमा (क्लिफ्टन) में रह रहे पांच जापानी नागरिक तीन वाहनों के काफिले के साथ निर्यात प्रसंस्करण क्षेत्र की ओर जा रहे थे। काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट के डीआईजी आसिफ ऐजाज शेख ने कहा है कि जापानी नागरिकों के साथ दो निजी सुरक्षा गार्ड थे। रास्ते में मोटरसाइकिल पर आए एक आत्मघाती हमलावर ने उनकी एक वैन को टक्कर मार दी। वैन बुलेटप्रूफ थी, इसलिए सभी सकुशल रहे। आत्मघाती हमलावर के एक साथी को इलाके में गश्त कर रही शराफी गोथ पुलिस पार्टी ने मार गिराया। हमले की अभी तक किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है।

काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट के प्रभारी राजा उमर खत्ताब ने कहा हमला विफल होने पर आत्मघाती हमलावर का साथी घबरा गया। उसने गोलीबारी शुरू कर दी। उसे मार गिराया गया है। उसके पास हथगोले भी थे। प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने एक्स हैंडल पर घटना की कड़ी निंदा करते हुए घायल गार्ड के ठीक होने की प्रार्थना की है। उन्होंने कहा कि जब तक आतंकवाद पूरी तरह खत्म नहीं हो जाता, हम आराम से नहीं बैठेंगे।

राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने भी आतंकवादियों के खिलाफ पुलिस की समय पर कार्रवाई की सराहना की है। उनके बयान को रेडियो पाकिस्तान ने प्रसारित किया है। राष्ट्रपति ने बयान में आतंकवादियों का सफाया करने की प्रतिबद्धता दुहराई। एक महीने पहले ऐसे ही एक महले में चीन के पांच नागरिकों और पाकिस्तान के एक नागरिक की मौत हो गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *